Avene Very High Protection Fluid Sunscreen SPF 50+ Review

  

Avene Very High Protection Fluid Sunscreen SPF 50+ Review हिंदी मे

Avene Very High Protection Fluid Sunscreen SPF 50+ Review


Avene Very High Protection Spray के नुकसान, दुष्प्रभाव और साइड इफेक्ट्स – Avene Very High Protection Spray Side Effects in Hindi

आज मैं Avene वेरी हाई प्रोटेक्शन फ्लूइड सनस्क्रीन एसपीएफ़ 50+ की समीक्षा करूँगा। एवेन सनस्क्रीन थोड़े महंगे हैं  अधिकांश एवेन उत्पादों की तरह, इस सनस्क्रीन में भी थर्मल स्प्रिंग वॉटर होता है जो त्वचा को शांत करता है और इसमें जलन-रोधी गुण होते है इसके अलावा, इस सनस्क्रीन में एंटी-ऑक्सीडेंट (प्री-टोकोफेरिल + थियालिडाइन) और 4 यूवी फिल्टर होते हैं।

Avene Very High Protection Fluid Sunscreen SPF 50+

Price: INR 1800 for 50ml

Avene Very High Protection Fluid Sunscreen SPF 50+

एवेन वेरी हाई प्रोटेक्शन फ्लूइड एसपीएफ़ 50+ यूवीबी और यूवीए किरणों के खिलाफ इष्टतम सुरक्षा प्रदान करता है। यह एवेन थर्मल स्प्रिंग वाटर और मैटिफाइंग पाउडर से समृद्ध है। इसकी हल्की बनावट मैट और गैर-चमकदार प्रभाव प्रदान करती है।

Features/विशेषताएँ:

बहुत व्यापक स्पेक्ट्रम और फोटोस्टेबल यूवीए-यूवीबी फ़िल्टरिंग सिस्टम।

अद्वितीय एंटीऑक्सीडेंट परिसर, वैश्विक सेलुलर सुरक्षा।

Avene थर्मल वसंत पानी, सुखदायक और विरोधी परेशान।

गैर-तेल, गैर चिपचिपा

जल्दी अवशोषित।

पैकेजिंग 

Avene Very High Protection Fluid Sunscreen SPF 50+ packeging

एवेन फ्लूइड सनस्क्रीन नारंगी रंग की बेलनाकार प्लास्टिक की बोतल में आता है जिसके ऊपर पंप डिस्पेंसर लगा होता है। इसके अलावा, रिसाव को रोकने वाले पंप को कवर करने के लिए एक टोपी प्रदान की गई है। यह एक यात्रा अनुकूल उत्पाद है जिसे आप आसानी से हैंडबैग में ले जा सकते हैं। 

बोतल और बाहरी कार्डबोर्ड दोनों में उत्पाद विवरण होता है लेकिन बाहरी पैक में उत्पाद की पूरी जानकारी होती है।

खुशबू

इसमें एक सामान्य सनस्क्रीन गंध होती है जो कुछ समय तक बनी रहती है।

एवेन वेरी हाई प्रोटेक्शन फ्लूइड सनस्क्रीन एसपीएफ़ 50+ समीक्षा और मेरा अनुभव

एवेन वेरी हाई प्रोटेक्शन फ्लूइड में मध्यम लोशन स्थिरता होती है। यह नमीयुक्त त्वचा पर आसानी से ग्लाइड होता है। लेकिन dry skin पर, मिश्रण करना थोड़ा मुश्किल होगा। मैंने इसे कई बार अनुभव किया है। यदि आप इसे शुष्क त्वचा पर उपयोग करना चाहते हैं, तो मैं एक सौंदर्य ब्लेंडर का उपयोग करने का सुझाव दूंगी ताकि वह भी समाप्त हो जाए। अगर आपकी त्वचा संवेदनशील या क्षतिग्रस्त है तो यह सनस्क्रीन आपकी त्वचा को आसानी से ट्रिगर कर देगा। मुझे यह संवेदनशील या क्षतिग्रस्त त्वचा के अनुकूल नहीं लगा।

मैंने इसे कई बार काम करने की कोशिश की है लेकिन हर प्रयोग के बाद, मेरे दोनों गालों पर लाल धब्बे हो जाते हैं। इसके अलावा यह हल्की जलन भी देता है। यह सनस्क्रीन एक मैट फ़िनिश और हल्का सफ़ेद कास्ट छोड़ता है जो आसानी से गहरे त्वचा टोन पर दिखाई देगा। 

इसके अलावा, यह शुष्क त्वचा के लिए या शुष्क जलवायु के दौरान पर्याप्त मॉइस्चराइजिंग महसूस नहीं कर सकता है। आपको नीचे एक मॉइस्चराइजर की आवश्यकता होगी।इसके अलावा, इस सनस्क्रीन का सबसे अच्छा हिस्सा इसके पानी प्रतिरोधी गुण हैं। यह पानी से आसानी से नहीं धुलता है। मैंने पहले कुछ पानी प्रतिरोधी सनस्क्रीन की कोशिश की है लेकिन यह सबसे अच्छा लगता है। कोई इसे तैरने से पहले लगा सकता है 

लेकिन ध्यान रखें कि यह गहरी त्वचा पर सफेद दिख सकता है।चूंकि यह मेरे चेहरे की त्वचा पर काम नहीं करता है, इसलिए जब भी मैं बाहर जाती हूं तो मैंने अपनी गर्दन के हाथों और पैरों पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल किया है। 

यह यूवी किरणों के खिलाफ एक अच्छी सुरक्षा बनाता है और टैनिंग को भी रोकता है। लेकिन आपको सर्वोत्तम सुरक्षा के लिए इसे बार-बार पुन: लागू करना होगा 

Pros

पेशेवरों यात्रा के अनुकूल, स्वच्छ पैकेजिंग छीलता नहीं है

मैट फिनिश

बहुत पानी प्रतिरोधी

अच्छी सुरक्षा प्रदानकरता है 

पारबेन से मुक्त

इसमें थर्मल स्प्रिंग वॉटर और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं।

Cons 

अजीब बदबू आती है 

धक्कों और चकत्ते त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है 

बहुत संवेदनशील त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं है

 हल्की सफेद कास्ट छोड़ता है 

शुष्क त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं है 

 रेटिनॉल के साथ अच्छी तरह से काम नहीं कर सकता है।

Note:Avene Very High Protection Spray का इस्तेमाल करने से पहले हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह-मशविरा जरूर करें। 


FAQ 

Q-क्या एवेन सनस्क्रीन तैलीय त्वचा के लिए अच्छा है?

गैर-चिकना और गैर-चिपचिपा है, जिससे त्वचा शुष्क स्पर्श बनावट के साथ मखमली चिकनी हो जाती है। वयस्कों दोनों में तैलीय, मुंहासे वाली त्वचा के लिए उपयुक्त है और क्या एवेन सनस्क्रीन तैलीय त्वचा के लिए अच्छा है

Q-क्या एवेन सनस्क्रीन चेहरे के लिए अच्छा है? 

यह सौम्य फेशियल सनस्क्रीन एवेन थर्मल स्प्रिंग वाटर से भरपूर है जो त्वचा को सुरक्षित रखते हुए उसमें नमी बनाए रखने में मदद करता है। बनावट में हल्का, यह सनस्क्रीन एक सफेद कास्ट को पीछे नहीं छोड़ेगा और एक मैटिफाइंग फिनिश है।

Q-क्या एवेन एक भारतीय ब्रांड है?

 एवेन एक फ्रांसीसी ब्रांड है जो लक्षित त्वचा देखभाल उत्पाद बनाती है।

Q-क्या एवेन सनस्क्रीन केमिकल फ्री है?
अतिरिक्त संभावित हानिकारक हार्मोन-परिवर्तन करने वाले रसायनों और अवयवों से मुक्त जो किशोर विकास को प्रभावित कर सकते हैं जैसे कि Phthalates, Bisphenols, Parabens, halogenated phenols (जैसे Triclosan), Benzophenone-3, Perfluoro (PFAS) यौगिक, hexylresorcinol, और संबंधित सामग्री।
Q-क्या मैं एवेन सनस्क्रीन को मॉइस्चराइजर के रूप में उपयोग कर सकता हूं?
यह 40 मिनट तक पानी प्रतिरोधी है और पैराबेंस से मुक्त है। यह एक हल्के और गैर-चिकना बनावट को नाव करता है जो जल्दी अवशोषित होता है, अत्यधिक मॉइस्चराइजिंग होता है, और कोई सफेद निशान नहीं छोड़ता है

Q-क्या एवेन उत्पाद सुरक्षित हैं? 

एवेन एक ऐसा ब्रांड है जिसमें कुछ iffy अवयव शामिल हैं, “से बचें” की स्थिरता रेटिंग प्राप्त करता है,  जब वे परबेन्स को हटाने के लिए अपने उत्पादों में सुधार कर रहे हैं, तब भी उनके सनस्क्रीन में हानिकारक रसायन होते हैं जो प्रवाल भित्तियों को नुकसान पहुंचाते हैं।

Others Post

Web stories

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top