Neutrogena Extra Gentle Cleanser Review

Neutrogena Extra Gentle Cleanser Review

न्यूट्रोजेना एक्स्ट्रा जेंटल क्लींजर खुशबू रहित क्लींजर  है, ज्यादातर त्वचा विशेषज्ञ न्यूट्रोजेना एक्स्ट्रा जेंटल क्लींजर  इस्तेमाल करने की सलाह देते है। हर बार जब आप सफाई करते हैं तो ये नमी वापस लाता है।  और आप की स्किन को नमीयुक्त रखता है 
मैंने बहुत सारे क्लीन्ज़र देखें  और कुछ review को देखने के बाद मैंने न्यूट्रोजेना एक्स्ट्रा जेंटल क्लींजर को चुना। यदि आप त्वचा की संवेदनशीलता, लाली, खुजली, या क्षतिग्रस्त त्वचा से पीड़ित हैं, तो आपको soft क्लीन्ज़र  पर स्विच करना चाहिए। तो अगर आप भी एक सौम्य क्लीन्ज़र की तलाश कर रहे हैं, तो इस पोस्ट से अंत तक जुड़े रहें।

Neutrogena Extra Gentle Cleanser Review

Shelf life: 2 years

Product Description And Claims

न्यूट्रोजेना एक्स्ट्रा जेंटल क्लींजर सबसे sensitive त्वचा के लिए  सफाई से कहीं अधिक है। यह त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने में मदद करता है ताकि यह प्रत्येक सफाई के साथ अपनी कोमलता बनाए रखे। 

रिच और गैर-परेशान करने वाला फ़ॉर्मूला छिद्रों को बंद किए बिना या फिल्मी अवशेष छोड़े बिना त्वचा को अधिक मॉइस्चराइज़ करता है.

Key benefits

  • कोमल लेकिन प्रभावी सफाई प्रदान करने में मदद करता है
  • नरम, चिकनी त्वचा के लिए हर बार जब आप सफाई करते हैं तो नमी वापस लाता है
  • छिद्रों को बंद करने वाले अवशेषों के बिना साफ करता है
  • हाइपो-एलर्जेनिक,
  • सुगंध मुक्त
  • साबुन मुक्त
  • डाई मुक्त
  • मुंहासे पैदा न करने वाला
  • त्वचा विशेषज्ञ द्वारा परिक्षित


कैसे इस्तेमाल करे

अपने चेहरे को गुनगुने पानी से गीला करें और इस क्लींजर से त्वचा पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें।अपने हाथों में क्लींजर पंप करें और झाग बनाएं। झाग को त्वचा पर कोमल, गोल घुमाते हुए मसाज करें. गुनगुने पानी से धो लें और मुलायम तौलिये से थपथपा कर सुखा लें।

Price: INR 650 for 200ml

पैकेजिंग
यह एक बड़ी सफेद रंग की प्लास्टिक पंप की बोतल में आता है। पंप डिस्पेंसर ठीक काम करता है लेकिन इसमें ट्विस्ट लॉक नहीं है। इसलिए, एक बार जब आप इसे अनलॉक कर देते हैं, तो आप इसे फिर से लॉक नहीं कर पाएंगे। 

साथ ही, इसे यात्रा के दौरान साथ नहीं ले जाया जा सकता क्योंकि यह बहुत आसानी से गिर सकता है। इसके अलावा, बाहरी कार्डबोर्ड बॉक्स और बोतल में उत्पाद के सभी विवरण अंग्रेजी और कोरियाई में लिखे होते हैं।

Neutrogena Extra Gentle Cleanser Review And My Experience

यह एक सफाई करने वाला एक पारदर्शी जेल जैसा दिखता है, और यह बिल्कुल फोम नहीं करता है। इसलिए मैं इसे केवल एक बार सुबह के समय उपयोग करती हूं। कभी-कभी, मैं अपने चेहरे को माइक्रोलर पानी से भी पोंछती हूं क्योंकि यह सफाई करने वाला बहुत गहरा साफ अनुभव नहीं देता है।

 हालांकि, यह बहुत आसानी से फैलता है और मैं इसे 2-3 मिनट के लिए अच्छी तरह मालिश करती हूं, फिर सामान्य पानी से धो देती हूं। यह सफाई करने वाला गंदगी को भंग करने में सक्षम है और सफाई के बाद मेरी त्वचा साफ और चिकनी महसूस हुई। 

हालाँकि, यह त्वचा से मेकअप, सनस्क्रीन, या किसी भी भारी-शुल्क वाले उत्पादों को पूरी तरह से हटाने में असमर्थ है। इसलिए, जब आपकी त्वचा उतनी गंदी न हो, जितनी सुबह के समय होती है, तो इसका उपयोग करना बेहतर होता है।

आपको वास्तव में सुबह के समय भारी-भरकम क्लीन्ज़र की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि पिछली रात आपने जो स्किनकेयर रूटीन अपनाया था, उसके कारण आपकी त्वचा पहले से ही साफ़ है। इसके अलावा,

रेटिनॉल या किसी अन्य रासायनिक एक्सफ़ोलीएटर जैसे एक्टिव का उपयोग करते समय आपको हर्ष क्लीन्ज़र का उपयोग करने से बचना चाहिए। मेरी त्वचा क्षतिग्रस्त होने पर मुझे यह सफाई करने वाला मिला और इस सफाई करने वाले का उपयोग करते समय मैंने देखा कि यह मेरी त्वचा की लाली को मेरे पिछले चेहरे धोने की तरह नहीं बढ़ा रहा है।

यह एक सुगंध मुक्त सूत्र है और इस सफाई करने वाले के कारण मुझे कभी भी जलन का सामना नहीं करना पड़ा।जैसा कि दावा किया गया है, क्लीन्ज़र वास्तव में कोमल, गैर-परेशान करने वाला है, और इसे सुबह के फेस वाश के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके अलावा, यह आपकी त्वचा को रूखा या खिंचाव महसूस नहीं होने देता और त्वचा की प्राकृतिक नमी को छीने बिना त्वचा को साफ करता है। कुल मिलाकर, न्यूट्रोजेना अतिरिक्त कोमल क्लीन्ज़र हर धुलाई के बाद एक ताज़ा, साफ दिखने वाली त्वचा देता है।

Suitability

मुझे यह संवेदनशील, शुष्क त्वचा के प्रकार के लिए सबसे उपयुक्त लगता है। हालांकि हर तरह की त्वचा वाले लोग इस क्लींजर का इस्तेमाल सुबह के समय कर सकते हैं, जब आपके चेहरे पर ज्यादा गंदगी नहीं होती है।

Pros of Neutrogena Extra Gentle Cleanser


डर्मेटोलॉजिस्ट द्वारा सुझाया गया

• गंध रहित

• हमारी त्वचा के छिद्रों से अशुद्धियों, गंदगी को साफ करता है

• प्रयोग करने में आसान

• तैलीय त्वचा के लिए अच्छा है, मुहांसों से बचाता है

• त्वचा को ताज़ा और चमकदार बनाए रखता है

• सबसे संवेदनशील त्वचा के लिए काम करता है


Cons of Neutrogena Extra Gentle Cleanser


बहुत सारे रासायनिक अवयव शामिल हैं

• काफी महंगा

• बोतल यात्रा के अनुकूल नहीं है

• अधिक शुष्क त्वचा के अनुरूप नहीं हो सकता है


FAQ


1- क्या न्यूट्रोजेना एक्स्ट्रा जेंटल क्लींजर रूखी त्वचा के लिए अच्छा है?


न्यूट्रोजेना एक्स्ट्रा जेंटल क्लींजर रिव्यू के लिए इमेज रिजल्ट्सयह एक गैर-साबुन सूत्र है जो त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने में मदद करता है ताकि यह प्रत्येक सफाई के साथ अपनी लचीलापन और कोमलता बनाए रखे। रिच और गैर-परेशान करने वाला फ़ॉर्मूला छिद्रों को बंद किए बिना या फिल्मी अवशेष छोड़े बिना त्वचा को अधिक मॉइस्चराइज़ करता है.


2- आप न्यूट्रोजेना एक्स्ट्रा जेंटल क्लीन्ज़र का उपयोग कैसे करते हैं?


न्यूट्रोजेना एक्स्ट्रा जेंटल क्लींजर रिव्यू के लिए इमेज रिजल्ट्सअपने चेहरे और हाथों को गर्म पानी से गीला करें। अपने हाथों में क्लींजर पंप करें और झाग बनाएं। झाग को त्वचा पर कोमल, गोल घुमाते हुए मसाज करें. गुनगुने पानी से धो लें और मुलायम तौलिये से थपथपा कर सुखा लें।


3- कौन सा न्यूट्रोजेना क्लीन्ज़र मुहांसों के लिए अच्छा है?


न्यूट्रोजेना एक्स्ट्रा जेंटल क्लींजर रिव्यू के लिए इमेज रिजल्ट्सन्यू न्यूट्रोजेना डीप क्लीन एक्ने फोमिंग क्लींजर का उपयोग छिद्रों की गहराई से सफाई करने के लिए करें और 99% प्राकृतिक त्वचा की नमी को बनाए रखते हुए सूक्ष्म प्रदूषकों सहित 99% गंदगी को हटा दें। ब्लैकहेड्स और रोमछिद्रों की समस्या।


4- न्यूट्रोजेना कब तक मुँहासे साफ़ करता है?


एएम उपचार केवल 4 घंटों में मुँहासे के आकार और लाली को कम करना शुरू कर देता है जबकि पीएम उपचार केवल 1 सप्ताह में स्पष्टता और स्वर में सुधार करना शुरू कर देता है।


5- मुझे दिन में कितनी बार क्लीन्ज़र का इस्तेमाल करना चाहिए?


दिन में दो बार धोने और एक सौम्य सूत्र का उपयोग करने की सलाह दी जाती है” जो अशुद्धियों को दूर करता है, छिद्रों को गहराई से साफ करता है, 

मेकअप को हटाने में मदद करता है और त्वचा को ताज़ा, साफ और हाइड्रेटेड महसूस कराता है। इसके अलावा, फोमिंग क्लीन्ज़र को नज़रअंदाज़ न करें। ये तेल को हटा सकते हैं और सूखे पैच पर बहुत कठोर नहीं होते हैं।




Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top