त्वचा सफ़ेद करने के लिए जापानी स्किन व्हाइटनिंग क्रीम|

 त्वचा सफ़ेद करने के लिए जापानी स्किन व्हाइटनिंग क्रीम|


दोस्तों, हम बात कर रहे हैं इन दिनों एक बहुत ही लोकप्रिय जापानी स्किन व्हाइटनिंग क्रीम के बारे में, जो दावा करती है कि यह आपको पहली बार में ही गोरा रंग देती है।

आप सिर्फ ₹20 में हजारों रुपए की जापानी स्किन व्हाइटनिंग क्रीम अपने घर में बना सकते हैं। जी हाँ दोस्तों, हम बात कर रहे हैं इन दिनों एक बहुत ही लोकप्रिय जापानी स्किन व्हाइटनिंग क्रीम के बारे में, जो दावा करती है कि यह आपको पहली बार में ही गोरा रंग देती है। तो क्या वाकई ऐसा हो सकता है जी हां दोस्तों आज हम आपको वही क्रीम मात्र ₹20 में बनाकर दिखाएंगे. हो सकता है कि इसकी कीमत ₹20 से भी कम हो लेकिन पहले आवेदन में ही आपको गोरी चमक मिल जाएगी. अगर आपको विश्वास नहीं है तो अंत तक देखें क्योंकि हमने इस वीडियो में लाइव रिजल्ट डाला है। यानी इसके अंदर कोई करतब नहीं है। क्यों? क्योंकि यहां आपको सिर्फ भरोसेमंद उपाय ही मिलते हैं। दोस्तों अभी फेस्टिव सीजन चल रहा है और अगर आप अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए त्योहारों की तैयारी में लगे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं

त्वचा सफ़ेद करने के लिए जापानी स्किन व्हाइटनिंग क्रीम|

आज के उपाय आपके बहुत काम आने वाले हैं, जो आपको फेशियल से ज्यादा ग्लो देंगे, न सिर्फ ग्लो करेंगे बल्कि पहले ही आवेदन में ही आपकी रंगत को निखार देंगे।। दोस्तों, वास्तव में जापानी अपने उपचार में क्या उपयोग करते हैं, आपको पता होना चाहिए कि, वे चावल का उपयोग करते हैं। चाहे बालों के लिए चावल का पानी हो या आपकी त्वचा के लिए चावल की मलाई जी हां, आज हम ऐसी चावल क्रीम बनाने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा की रंगत को बहुत बढ़ा देगी, पहले ही आवेदन में, जब आप इसे आजमाएंगे तो आपको परिणाम स्पष्ट रूप से दिखाई देगा। हम कहते हैं कि इन उपायों को सिर्फ एक हफ्ते तक इस्तेमाल करने पर आपको बेहतरीन नतीजे मिलने वाले हैं, हम इसकी गारंटी दे रहे हैं तो चलिए शुरू करते हैं यह प्यारा सा उपाय,

दोस्तों हमने ये उपाय विशेष रूप से त्योहारों के लिए बनाए हैं, इस उपाय को आपको केवल सुबह और शाम तक फेशियल से बेहतर चमक मिलेगी और अगर आप कहीं भी किसी शादी की पार्टी या किसी इंस्टेंट फंक्शन में शामिल होने जा रहे हैं, तो आपने ‘पार्लर जाने का समय नहीं है और आपके चेहरे की त्वचा बहुत खराब दिखती है, तो आपको इसका इस्तेमाल करना चाहिए। और यकीन मानिए, आप उसी दिन पार्टी और वेडिंग में जाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं, आपकी त्वचा में उतनी ही चमक आएगी.

जापानी स्किन व्हाइटनिंग क्रीम रेसिपी |

दोस्तों आज के नुस्खे में क्या खास है आज की रेसिपी की खास सामग्री है चावल। जी हां, चावल, जो एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, इसका इस्तेमाल जापानी लोग बहुत करते हैं, चाहे वह खाना हो, चाहे चावल को त्वचा पर लगाना हो या बालों पर। इसके परिणाम कितने अच्छे और लाजवाब होते हैं तो दोस्तों चावल में ऐसा क्या है। चावल में एंटी-एजिंग गुण होता है। मैंने अभी बताया कि चावल में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, चावल आपकी त्वचा के कोलेजन उत्पादन को बढ़ाता है। जिससे आपकी त्वचा पर झुर्रियां नहीं पड़ती, फाइन लाइन्स जल्दी नहीं आती। और यह आपकी त्वचा को टाइट बनाने का काम करता है, जिससे त्वचा काफी चिकनी दिखने लगती है। और जब त्वचा स्वस्थ और चिकनी हो जाएगी, तो यह अपने आप बहुत चमक उठेगी। और इसमें विटामिन बी होता है, जिसे ब्यूटी विटामिन के रूप में भी जाना जाता है, इसलिए यह ब्यूटी विटामिन आपकी सुंदरता को बढ़ाने का काम करता है, जो चावल में पाया जाता है। इस उपाय के लिए आप किसी भी तरह के चावल का इस्तेमाल कर सकते हैं। कई कमेंट्स आते हैं कि क्या सिर्फ बासमती चावल का इस्तेमाल किया जाए? नहीं, दोस्तों, कोई भी चावल, यहां तक ​​कि खिचड़ी चावल, जो कि छोटे चावल होते हैं, का भी इस्तेमाल आपकी त्वचा को निखारने के लिए किया जा सकता है।

1.चावल

अब रेसिपी बनाना शुरू करते हैं। तो सबसे पहले आपको क्या लेना है चावल, यहाँ हमने एक चौथाई कप चावल लिया है। अगर आप इस उपाय को अपने पूरे शरीर पर लगाना चाहते हैं तो यह उपाय नहाने से आधा घंटा पहले अपने पूरे शरीर पर लगाएं या आप इस उपाय को वहीं लगा सकते हैं जहां आपको काले घेरे दिखाई दे रहे हों। अच्छी तरह मालिश करें। और उसके बाद इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें और गुनगुने पानी से नहा लें, आपके शरीर में गजब की चमक आ जाएगी, इसकी गारंटी है।

तो दोस्तों आपको चावल लेना है उसके बाद आपको एक पैन लेना है। चावल को पैन में डालें। यहां हमने 1 चौथाई कप चावल लिया है, तो अब हम इसमें पानी डालेंगे, एक बड़ा गिलास या अगर आपके पास सामान्य गिलास है तो आप इसमें डेढ़ गिलास पानी मिला सकते हैं क्योंकि हमें इन चावलों को अच्छी तरह से गलाना है . अब क्योंकि हमने उन्हें भिगोया नहीं है, वे और पानी लेंगे। यदि आप उन्हें गीला उपयोग करना चाहते हैं, तो यह और भी बेहतर है। इन चावलों को रात को भिगो दें। इसमें किण्वित चावल की गुणवत्ता बन जाएगी और यह आपको और भी बेहतर चमक देगा। हमने यहां किण्वित चावल का उपयोग नहीं किया है क्योंकि बहुत से लोगों को समय नहीं मिलता है, वे रात में चावल भिगोना भूल जाते हैं। इसलिए हमने झटपट यह उपाय तैयार कर लिया है। तो आपको क्या करना है कि आपको इस पैन को गैस पर रखना है और इसे धीमी आंच पर पकने देना है जब तक कि यह चावल आधा पक न जाए, इन्हें पूरी तरह से न पकाएं. अब आप रात के भीगे हुए चावल में क्या करेंगे, आपको उस चावल का केवल 20% ही पकाना है और उसके बाद उसमें एक विशेष सामग्री मिलाना है। देखिए चावल आधा पक गया है। जब यह पूरी तरह से पक जाएगा, तो यह काफी स्टार्ची हो जाएगा, इसलिए यह आधा पका हुआ चावल है।

2.कच्चा दूध

अब हम इसमें बहुत ही खास सामग्री डालेंगे, जो त्वचा को गोरा करने के लिए बहुत अच्छा काम करती है, वह क्या है? यानी दूध। जी हां दोस्तों यहां हम कच्चे दूध का इस्तेमाल कर रहे हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, कच्चा दूध या उबला हुआ उपयोग, चाहे आप यहां उपयोग करना चाहें, क्योंकि इसे अंततः उबालना पड़ता है। तो इस चावल में आपको एक कप कच्चा दूध मिलाना है। हमने यहां दूध का इस्तेमाल क्यों किया है, क्योंकि दोस्तों दूध में लैक्टिक एसिड होता है जो त्वचा को गोरा करने में बहुत अच्छा काम करता है। यह त्वचा की मृत कोशिकाओं को भी हटाता है, अगर आपकी त्वचा पर टैनिंग, सनबर्न है तो उसे दूर करने का भी काम करता है। इसमें इतने शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, इसलिए हमने यहां दूध डाला है। अब इसे धीमी आंच पर तब तक पकने दें जब तक चावल पूरी तरह से उबल न जाएं। यह चावल बहुत चिपचिपे हो जाते हैं, इसलिए आपको इसे धीमी आंच में पकाने में लगभग 5 मिनट का समय लगेगा। अगर आप इसे ढककर पकाते हैं, तो शायद दो-तीन मिनट ही लगें। अब चावल बहुत अच्छे से पक गए हैं, चावल का बहुत अच्छा टेक्सचर आया है। अब आपको क्या करना है गैस की आंच बंद कर दें और इसे ठंडा होने दें। अगर आप दूध नहीं डाल सकते हैं तो आप इसके अंदर पानी डालकर उबाल सकते हैं, कोई दिक्कत नहीं है। चावल के ठंडा होने के बाद, आपको इसे अच्छी तरह से पीसकर एक महीन पेस्ट बनाना है।

दोस्तों अगर आप इसमें पानी या अतिरिक्त दूध नहीं मिलाएंगे तो आप इसे पीस नहीं पाएंगे तो आप इसमें थोड़ा दूध मिलाकर पीस सकते हैं या आप इसमें पानी भी मिला सकते हैं अब यह उपाय 2-4 दिनों तक चलेगा, आप आसानी से पानी डाल सकते हैं क्योंकि हम इसमें कुछ ऐसी सामग्री भी डालेंगे जो इसमें प्रिजर्वेटिव का काम करेंगी। तो इसे अच्छे से पीसकर अब देखिए हमने एक बहुत ही महीन पेस्ट तैयार किया है जो बाजार की गाढ़ी क्रीम की तरह क्रीमी टेक्सचर दे रहा है, बिल्कुल वैसा ही टेक्सचर दे रहा है. और अगर आप इसे पूरे शरीर पर लगाना चाहते हैं और आप इसके अंदर और दूध मिला सकते हैं और इसे काफी तरल भी बना सकते हैं ताकि यह पूरे शरीर में फैल सके।

3.ग्लिसरीन

तो दोस्तों , अब हम इसमें एक बड़ा चम्मच ग्लिसरीन डालेंगे, ग्लिसरीन क्या करता है? ग्लिसरीन आपकी त्वचा को अच्छे से मॉइस्चराइज़ करता है , त्वचा को अच्छी नमी मिलेगी। तो यह इसे नरम और सुंदर बनाता है, ग्लिसरीन भी यही काम करेगा। अगली सामग्री जो हम इसमें जोड़ेंगे वह है बादाम का तेल। प्राचीन काल से ही बादाम का तेल त्वचा की रंगत निखारने में बहुत अच्छा काम करता है, क्योंकि इसमें विटामिन डी, विटामिन ई, विटामिन ए होता है, जो त्वचा को स्वस्थ बनाता है और त्वचा के रंग में स्वतः ही निखार लाता है। यह। इस विटामिन ई ऑयल को कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स, खासकर स्किन व्हाइटनिंग प्रोडक्ट्स में मिलाया जाता है, क्योंकि यह आपकी त्वचा को अच्छा बनाने के साथ-साथ खूबसूरती बढ़ाने का काम करता है।

लेकिन अगर इसमें केमिकल वाले उत्पाद भी हैं, जो आपकी त्वचा को धीरे-धीरे काला कर देते हैं, तो वहां इसका कोई असर नहीं होता है। अगर आप इसे उपायों के साथ इस्तेमाल करते हैं तो जाहिर तौर पर आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे तो यहां हमने विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल किया है, आप इसकी दो मात्रा भी ले सकते हैं। अगर आपकी त्वचा पर बहुत सारे काले धब्बे, पिगमेंटेशन, झाइयां हैं, तो आप दो मात्रा में विटामिन ई तेल कैप्सूल ले सकते हैं।

4.विटामिन ई तेल

आप विटामिन ई का उपयोग कहां कर सकते हैं? अगर आपके चेहरे की स्थिति बहुत खराब हो गई है तो आप विटामिन ई तेल और नारियल तेल को मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं और आपको अपने चेहरे की मालिश करनी है। अब अगर आप मालिश करना नहीं जानते, उपाय नहीं जानते, तो दोस्तों आपको यह उपाय रात को करना है और सुबह उठकर आप अपना चेहरा धो लेंगे। रोजाना इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा अपने आप ग्लो करने लगेगी और आपके चेहरे पर जितने भी काले धब्बे, महीन रेखाएं और झुर्रियां हैं , वे धीरे-धीरे दूर हो जाएंगी। आप इस उपाय में नारियल का तेल भी मिला सकते हैं अगर बादाम का तेल उपलब्ध न हो तो यह अच्छे परिणाम भी देता है। क्योंकि इसमें बहुत अधिक मात्रा में फैटी एसिड होता है जो त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है।

और एक अद्भुत उपाय, जापानी त्वचा को गोरा करने वाली क्रीम जो हजारों रुपये में बाजार में बिक रही है। हमने इसे आपके लिए सिर्फ 20 से 30 रुपये में तैयार किया है। तो इस उपाय को नियमित रूप से करें, आपको इतने अच्छे परिणाम मिलेंगे कि आप अपने चेहरे पर और कोई उपाय नहीं लगाएंगे।

आपको कैसे लगाना है?

तो आपको कैसे लगाना है, सबसे पहले जहां भी आपको लगाना है, त्वचा को गीले कपड़े से थोड़ा पोंछ लें, ताकि वहां से गंदगी निकल जाए। उसके बाद आपको इस उपाय को अच्छी मात्रा में लेना है और इस क्रीम को अपने हाथ पर लगाना है, अपने हाथों की अच्छी तरह मालिश करके लगाएं। अगर आप मसाज करेंगे तो क्रीम आपकी त्वचा के अंदर घुस जाएगी और त्वचा के अंदर जाने वाली क्रीम आपकी त्वचा को बेहतर बनाएगी। इसलिए इसे मसाज करते समय लगाएं, पैक की तरह नहीं। आपको सामान्य रूप से एक परत लगाने की ज़रूरत नहीं है, मालिश करते समय आपको इसे लगाना होगा। जो स्टेप्स बताए जा रहे हैं उन्हें फॉलो करें नहीं तो आपको रिजल्ट नहीं मिलेगा।

इसलिए मालिश करते समय इस क्रीम को सर्कुलर मोशन में लगाएं, जैसा कि हम लगा रहे हैं। तो जैसा कि आप देख सकते हैं, यह क्रीम परत के रूप में अच्छी तरह से लागू होती है अब आपको क्या करना है, आपको इसे अपनी त्वचा के परिणामों पर छोड़ना है। 25 से 30 मिनट के लिए, ताकि यह क्रीम अपना दिखा सके हाँ दोस्तों, 25 से 30 मिनट तक प्रतीक्षा करें, आप जो भी काम करते हैं, घर में बहुत काम होता है, खासकर त्योहारों के दौरान, बहुत काम होता है। तो बस इसे लगाइए 20-25 मिनट के लिए आप जो भी काम करना चाहते हैं, वो करेंगे उसके बाद आपको क्या करना है? उस बहुत ही महत्वपूर्ण स्टेप के बाद आपको इस क्रीम की फिर से सर्कुलर मोशन में मसाज करनी है हां, अप्लाई करते समय और हटाते समय भी आपको मसाज करनी है। मसाज करते समय जब आप इसे हटाएंगे तो आपकी त्वचा पर मौजूद सभी डेड सेल्स निकल जाएंगे। और इसके बाद आप गुनगुने पानी से या फिर सामान्य पानी से धो सकते हैं। आपको बाद में कोई मॉइस्चराइजर लगाने की जरूरत नहीं है ।

इस बात को याद रखें कि अगर आप इस उपाय को पूरे शरीर पर या चेहरे पर लगातार रोजाना लगा रहे हैं तो आपको हफ्ते में एक या दो बार ही फेसवॉश का इस्तेमाल करना होगा, बाकी यह उपाय अपना काम करता रहेगा। तो दोस्तों यहाँ पर बहुत सारे तेलों का उपयोग किया गया है जो प्राकृतिक और बहुत अच्छी गुणवत्ता के हैं,तो यहां हमने ऐसे तेलों का इस्तेमाल किया है जो सर्दियों के लिए एकदम सही हैं। इस उपाय को आज से ही अपनाना शुरू कर दें। तो सर्दियों में आपकी त्वचा अच्छी, स्वस्थ रहेगी, फटेगी नहीं। तो यह एक और बड़ी बात है कि, यह क्रीम सर्दियों में आपके काम आएगी।

स्टोर करके रख सकते हैं

आप इस क्रीम को 4 से 5 दिन तक स्टोर करके रख सकते हैं और लगातार लगा सकते हैं लेकिन इसे फ्रिज में रखना होता है। आपको इसे एक एयर टाइट कंटेनर में रखना है, इसे खुले में इस तरह न रखें और जब भी आपको लगे कि क्रीम थोड़ी गाढ़ी हो गई है, तो इसमें थोड़ा सा कच्चा दूध या उबला हुआ दूध डालकर मिला लें, उसके बाद आप कर सकते हैं लागू। इसी तरह इसे चेहरे पर भी लगा सकते हैं। इसे चेहरे पर सर्कुलर मोशन में लगाना चाहिए , चेहरे को साफ करें, पहले अपना चेहरा धो लें, फिर आपको इस क्रीम को चेहरे पर लगाना है। मैं तुम्हें चेहरे पर आधा-आधा नहीं दिखा सका , इसलिए मैंने ऐसा आवेदन किया है और तुम्हारा चेहरा बहुत खिल जाएगा

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top