8 Best Body Lotions for Winter in India

  Best Body Lotions for Winter in India

यह दिसंबर है और सर्दी ने अपनी घंटी बजानी शुरू कर दी है। आपकी त्वचा का प्रकार कोई भी हो, हर साल इस मौसम में बॉडी लोशन जरूरी हो जाता है। मैं सीजन बेस्ड स्किनकेयर और हेयर केयर के बारे में कम ही बात करती हूं।लेकिन,

जहां मैं सर्दियों पर आधारित स्किनकेयर और बालों की देखभाल करने वाले उत्पादों के बारे में बात करूंगी।मैं इस मौसम में आपकी त्वचा और बालों की देखभाल के लिए टिप्स भी साझा करूंगी।

तो, बिना किसी देरी के, सर्दियों के लिए 8 सबसे अच्छे बॉडी लोशन के बारे में बात करते हैं जो सबसे अच्छे हैं।

Courtesy of Brand

यह बाजार में काफी नया लॉन्च है लेकिन पहले से ही काफी लोकप्रिय हो रहा है। बॉडी लोशन जैस्मिन फ्लावर एक्सट्रैक्ट, कोकोआ बटर, बादाम का तेल, एओ वेरा जेल, विटामिन ई और विटामिन बी 5 और हायल्यूरोनिक एसिड से भरपूर है।
ये सभी त्वचा-प्रेमी तत्व त्वचा को हाइड्रेट करते हैं और अंदर से एक स्वस्थ चमक प्रदान करते हैं। नियमित रूप से लगाने से गंभीर रूखेपन के कारण महीन रेखाओं का दिखना कम करने में भी मदद मिलती है।
कुल मिलाकर, हनूर बॉडी लोशन एकदम सही है और भारत में सबसे अच्छे विंटर बॉडी लोशन में से एक है।

2. Vaseline Intensive Care Cocoa Glow Body Lotion

Courtesy of Brand

मेरा मानना ​​है कि यह एक ऐसा बॉडी लोशन है जिसे शायद ही किसी परिचय की आवश्यकता है।इस बॉडी लोशन से मेरा रिश्ता काफी पुराना है। 

मैं इसके फॉर्मूलेशन से प्यार करती हूं। यह समृद्ध, मोटा है, और इसमें दिव्य कोको गंध है।यह त्वचा को लंबे समय तक मॉइस्चराइज रखता है; 

कम
से कम 7 से 8 घंटे। मैंने इस बॉडी लोशन के बारे में सब कुछ सकारात्मक पाया
है। लेकिन तैलीय त्वचा वाले लोगों को यह बॉडी लोशन भारी लग सकता है। 

कुल मिलाकर, यह भारत में सर्दियों के लिए सबसे अच्छे बॉडी लोशन में से एक है।

3. St. Ives Naturally Soothing Oatmeal & Shea Butter Body Lotion

Courtesy of Brand

St. Ives उत्पादों ने मुझे शायद ही कभी निराश किया है और यह शरीर लोशन रत्नों में से एक है। शिया बटर और ओटमील से भरपूर, यह बॉडी लोशन विशेष रूप से भारत में सर्दियों के दौरान शुष्क त्वचा के लिए चमत्कार कर सकता है।

पिछले वाले के विपरीत, यह बॉडी लोशन ज्यादा गाढ़ा नहीं है।तो, इस बॉडी लोशन को रूखी और तैलीय दोनों प्रकार की सुंदरियां आराम से इस्तेमाल कर सकती हैं।

बोतल बहुत बड़ी है; इसलिए, आप आसानी से पूरी सर्दी में अद्भुत सुरक्षा की उम्मीद कर सकते हैं। शरीर लोशन बिल्कुल अद्भुत है और इस प्रकार, मुझे भारत में सर्दियों के लिए सबसे अच्छे शरीर लोशन के बीच इसे सूचीबद्ध करने में खुशी हो रही है।

4. Nivea Nourishing Body Milk with Deep Moisture Serum Almond Oil

Nivea और Vaseline दोनों ही ऐसे ब्रांड हैं जिनके पास कई बॉडी लोशन हैं। प्रत्येक सूत्रीकरण अद्वितीय है। यह वह है जिस पर मुझे सभी प्रकारों में सबसे अधिक भरोसा है।यह बादाम के तेल से भरपूर है। फॉर्मूलेशन बिल्कुल मोटा नहीं है।

एक बार लागू होने पर, नमी कम से कम 8 घंटे तक बंद रहती है जो काफी सराहनीय है।यदि आप एक ऐसे व्यावसायिक बॉडी लोशन की तलाश कर रहे हैं

जो वास्तव में अपने दावे के लिए खड़ा हो, तो यह भारत में सर्दियों के लिए सबसे अच्छे बॉडी लोशन में से एक है। बस इसके लिए जाओ!

5. Aveeno Daily Moisturizing Lotion

Courtesy of Brand
मुझे इस बात से सहमत होना चाहिए कि यह शरीर लोशन मूल्य टैग के उच्चतम पक्ष पर है। लेकिन मेरा विश्वास करो! अगर आपकी त्वचा रूखी है, तो यह मॉइस्चराइजिंग लोशन बिल्कुल अपराजेय है।

Aveeno न केवल अमेरिका में शीर्ष ब्रांड है, बल्कि Cetaphil की तरह ही त्वचा विशेषज्ञों के बीच सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में से एक है।दलिया फार्मूला शुष्क त्वचा और एक्जिमा-प्रवण त्वचा के लिए एकदम सही है। सूत्र जल्दी से अवशोषित हो जाता है और किसी भी सुगंध से रहित होता है।

यह सर्दी आपमैं इसके बजाय कुछ अन्य ब्रांड भी चुन सकता था क्योंकि वैसलीन को पहले ही यहां सूचीबद्ध किया जा चुका है।लेकिन, मैंने इस बॉडी लोशन के साथ कई अद्भुत क्षण बिताए हैं जिनका मैं विरोध नहीं कर सका। ओट और सोयाबीन का तेल इस बॉडी लोशन को सर्वश्रेष्ठ में से एक बनाते हैं।

यह शुष्क त्वचा के लिए एक रक्षक है। यह बॉडी लोशन न केवल त्वचा को लंबे समय तक नमीयुक्त रखता है बल्कि सुगंध भी स्वर्गीय है। कुल मिलाकर,

यह भारत में सर्दियों के लिए सबसे अच्छे बॉडी लोशन में से एक है।की त्वचा को एक अनूठा फॉर्मूलेशन देने के लिए तैयार हो जाती है जिसमें लंबे समय तक नमी को बनाए रखने की क्षमता होती है।

6. Vaseline Intensive Care Deep Restore Body Lotion

Courtesy of Brand

मैं इसके बजाय कुछ अन्य ब्रांड भी चुन सकता था क्योंकि वैसलीन को पहले ही यहां सूचीबद्ध किया जा चुका है।लेकिन, मैंने इस बॉडी लोशन के साथ कई अद्भुत क्षण बिताए हैं जिनका मैं विरोध नहीं कर सका। ओट और सोयाबीन का तेल इस बॉडी लोशन को सर्वश्रेष्ठ में से एक बनाते हैं।यह शुष्क त्वचा सुंदरियों के लिए एक रक्षक है। यह बॉडी लोशन न केवल त्वचा को लंबे समय तक नमीयुक्त रखता है बल्कि सुगंध भी स्वर्गीय है। कुल मिलाकर, यह भारत में सर्दियों के लिए सबसे अच्छे बॉडी लोशन में से एक है।

7. Coco Soul Nourishing Body Lotion With Virgin Coconut Oil

Courtesy of Brand
कोको सोल एक नए ब्रांड की तरह लग सकता है, लेकिन इसने पहले ही बहुत प्रशंसा बटोरी है। जो कोई भी नारियल का बहुत बड़ा प्रशंसक है, वह इस बॉडी लोशन को पसंद करने वाला है।संवेदनशील नाक वाले लोगों के लिए भी दिव्य नारियल की गंध एकदम सही है।

त्वरित अवशोषण इस लोशन के सबसे बड़े लाभों में से एक है।कोको सोल उत्पाद Parabens और खनिज तेल से मुक्त हैं जो वास्तव में एक बड़ी राहत है। इस सर्दी में इस हाइड्रेटिंग फॉर्मूले को आजमाएं।

कीमत निश्चित रूप से बहुत अधिक है, लेकिन अगर आप अपनी त्वचा पर लगाने वाली सामग्री के बारे में विशेष रूप से ध्यान रखते हैं,

तो यह लोशन आपके लिए सर्दियों का सबसे अच्छा साथी हो सकता है।

8. Love Beauty & Planet Murumuru Butter and Rose Body Lotion

Courtesy of Brand
मुझे लगता है कि हमें लव ब्यूटी और प्लैनेट जैसे और ब्रांडों की जरूरत है। ब्रांड हाल ही में भारत आया है और नायका पर कई उत्पाद लॉन्च किए हैं।

इस विशेष बॉडी लोशन में भारत में सर्दियों के लिए सबसे अच्छे बॉडी लोशन की सूची में शामिल होने का हर गुण है।उचित मूल्य, बनावट में बहुत मोटी नहीं, बल्गेरियाई गुलाब आदि की महक आपके होश उड़ाने के लिए काफी है।

फॉर्मूलेशन सिलिकोन, डाई और पैराबेंस से मुक्त है। इसके अलावा, यह जानवरों पर परीक्षण नहीं किया जाता है और बोतलें पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक से बनाई जाती हैं;

लोगों ने यह भी पूछा

1-क्या सर्दियों में बॉडी लोशन अच्छा होता है?

मॉइश्चराइजिंग डेली स्किन केयर रूटीन का अहम हिस्सा है, लेकिन सर्दियों में यह जरूरी हो जाता है। जब सर्दियां रूखी हो जाती हैं, तो बॉडी लोशन आपकी त्वचा का सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है। यह न केवल आपकी त्वचा को पोषण देता है बल्कि इसे स्वस्थ, मुलायम और चमकदार भी बनाता है।

2-सर्दियों में त्वचा पर क्या लगाएं?

-त्वचा को रूखा होने से कैसे बचाएं
-धोने के तुरंत बाद मॉइस्चराइज़ करें। ..
–रोजाना सनस्क्रीन लगाएं।
-रातोंरात उपचार का प्रयोग करें।
-अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्याको समायोजित करें।
3-मैं बॉडी लोशन कैसे चुनूं?

एक भारी मॉइस्चराइजर के लिए निशाना लगाओ और हाइलूरोनिक एसिड और डायमेथिकोन जैसे अवयवों की तलाश करो, जो त्वचा को हाइड्रेटेड रखने में मदद करते हैं।
ग्लिसरीन, प्रोपलीन ग्लाइकोल, प्रोटीन और यूरिया भी आपकी त्वचा में पानी को आकर्षित करने में मदद करते हैं। लैनोलिन, खनिज तेल, और पेट्रोलाटम नमी में बंद रहता है।

4-क्या निविया लोशन सर्दियों के लिए अच्छा है?

Nivea सन प्रोटेक्ट एंड मॉइस्चर सन लोशन दोनों UVA/UVB किरणों से बचाता है, लेकिन लंबे समय तक चलने वाला और गहन मॉइस्चराइजेशन भी प्रदान करता है – शुष्क, सर्दियों के मौसम के लिए एकदम सही।

5-मैं सर्दियों में अपनी त्वचा को कैसे ग्लो कर सकता हूँ?

सर्दियों में अपनी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार कैसे रखेंअपनी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करें।हाइड्रेटेड रहना।ह्यूमिडिफायर का इस्तेमाल करें।लंबे समय तक गर्म पानी से नहाएं।

प्राकृतिक चमक को बढ़ाने के लिए सक्रिय रहें।




Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top