नहाने के पानी में इसकी 5-6 बूँदें मिलते ही पूरा शरीर हो जाएगा गोरा

 नहाने के पानी में इसकी 5-6 बूँदें मिलते ही पूरा शरीर हो जाएगा गोरा

अगर आपको पूरी तरह से गोरा बनना है चेहरे के साथ-साथ हाव-भाव गर्दन पेट सभी हिस्सों की त्वचा का रंग हल्का करना चाहते हैं तो आपको रोजाना सुबह नहाते समय नहाने के पानी में एक चीज जरूर मिल आनी चाहिए

वैसे तो भगवान ने दो ही रंग बनाए हैं एक गोरा तो दूसरा साबला या फिर अधिक साबला लेकिन हर कोई गोरे रंग के पीछे पड़ा हुआ है और अपना शरीर गोरा करने के लिए कई तरह तरह के तरीके अपना रहे हैं 
कभी तो वह महंगे ट्रीटमेंट करते हैं कभी महंगे कॉस्मेटिक या फिर घरेलू नुस्खे अपनाते हैं लेकिन ज्यादातर चेहरे के रंग साफ करने में वही सफल होते हैं जो सही तरीके अपनाते हैं 
लेकिन अगर आप भी पूरी तरह से गोरा बनना चाहते हैं और अपने चेहरे के साथ-साथ अपने हाथ-पैर गर्दन पर सभी हिस्सों का त्वचा का रंग हल्का करना चाहते हैं तो आपको सिर्फ एक काम करना होगा
चेहरे के अलावा हम देख सकते हैं कि शरीर के अन्य अंग कम गोरे हैं या नहीं, लेकिन चेहरा गोरा होना चाहिए। लेकिन अगर हम आपको कोई ऐसा उपाय बताएं जिससे चेहरा और शरीर के सभी अंग गोरा हो जाएं तो क्या आप इसे आजमाएंगे?
दरअसल  हमारे शरीर के वे भाग जो सबसे अधिक ढके रहते हैं, जिन पर सूर्य के प्रकाश और प्रदूषण का सर्वाधिक अप्रत्यक्ष प्रभाव पड़ता है, वे भाग अन्य अंगों की तुलना में सफेद और बेदाग होते हैं। हालाँकि, हमारे हाथ, पैर, हाथ, चेहरा, गर्दन, और इसी तरह के हिस्से दिन के उजाले या प्रदूषण के कारण अपनी अपनी रंगत खोने लगते हैं।

 ऐसे में हम इसकी रौनक वापस लाने के लिए कई जतन करते हैं, लेकिन हमारे द्वारा की जाने वाली ज्यादातर मेहनत खत्म हो जाती है, तो फिर चेहरे का रंग सबसे साफ होता है और चेहरे का रंग सबसे ज्यादा साफ होता है। हाथ, हाथ या पैर सुस्त रहते हैं। .
वैसे भी अगर आप दिन के पहले भाग में सफाई करते समय थोड़ा परीक्षण कर लें तो आपका पूरा शरीर गोरा हो सकता है। आपको बस नहाने के पानी में कुछ मिलाना है और कुछ ही दिनों में आपको शानदार परिणाम मिलेंगे।

इसके लिए आपको एक नींबू की आवश्यकता होगी, दिन के पहले भाग में सफाई करने से पहले नींबू के रस की 5 से 6 बूंदों को पानी के एक डिब्बे में डालकर स्क्रब करें। ऐसा रोजाना आधे महीने तक करने से आप महसूस करेंगे कि आपके पूरे शरीर की त्वचा में किस तरह का बदलाव आ रहा है।
नींबू में प्रतिकूल अतिसंवेदनशील और कमाना गुण होते हैं। इसमें मौजूद तत्व त्वचा को बाहरी संक्रमण से भी बचाते हैं, इसलिए इसके इस्तेमाल से रंगत साफ होती है।

दोस्तों आशा है कि मेरा यह सुझाव आपको अच्छा लगा होगा आप मुझे कमेंट करके भी बता सकते हैं

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top