Cetaphil Moisturising Lotion Review | PROS | CONS

Cetaphil Moisturising Lotion Review | PROS | CONS


 

Cetaphil Moisturising Lotion 


यदि आप स्किनकेयर में हैं, तो आपको इस ब्रांड से परिचय की आवश्यकता नहीं है, यह काफी लोकप्रिय है, विशेष रूप से इसके क्लीन्ज़र और मॉइस्चराइज़र बहुत लोकप्रिय हैं।   




आज मैं सेटाफिल मॉइस्चराइजिंग लोशन समीक्षा साझा करुंगी। इसके बारे में अच्छी बात यह है कि यह खुशबू रहित, गैर-कॉमेडोजेनिक है, जिसे मैकाडामिया नट ऑयल और विटामिन ई के लाभों से तैयार किया गया है।  





1. Macadamia nut oil 


यह एक गैर-कॉमेडोजेनिक तेल है जिसमें शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जिन्हें स्क्वालेन के रूप में जाना जाता है जो मुक्त कणों के तनाव को कम करता है। इसके अलावा, यह उम्र बढ़ने के संकेतों को हाइड्रेट करता है, चिकना करता है, शांत करता है और लड़ता है।   





2. Vitamin E 


जैसा कि हम सभी जानते हैं, विटामिन ई मुक्त कणों से भी लड़ता है और महीन रेखाओं, झुर्रियों और धब्बों से लड़कर एक युवा चमक देता है।  




Price: INR 445 for 100ml  Shelf life: 2 years 


Product Description And Claims


Cetaphil  मॉइस्चराइजिंग लोशन लंबे समय तक मॉइस्चराइजेशन के लिए एक गैर-चिकना लोशन है। चिकनी और मुलायम त्वचा पाने के लिए इस तेज़-अभिनय फ़ॉर्मूलेशन का रोज़ाना उपयोग करें। 





विशेषताएँ:


  •  लंबे समय तक चलने वाला हाइड्रेशन
  •   मुंहासे पैदा न करने वाला  
  •  गंध रहित 
  •  हाइपो-एलर्जेनिक
  •  बिना चिकनाहट 
  •  चर्मरोग परीक्षित  

कैसे इस्तेमाल करे 


रोजाना या आवश्यकतानुसार सूखी त्वचा पर लगाएं।




पैकेजिंग


Cetaphil लोशन एक फ्लिप ओपन कैप के साथ एक सफेद अपारदर्शी बोतल में आता है  जो बहुत ही स्वच्छ और सुविधाजनक है। यह 100 मिली लीटर आकार यात्रा के उद्देश्य के लिए आदर्श है क्योंकि यह फैलेगा नहीं और बोतल के पीछे उत्पाद के बारे में सभी जानकारी का उल्लेख किया गया है। खुशबू  यह एक सुगंध मुक्त उत्पाद है लेकिन इसमें एक बेहोश औषधीय प्रकार की गंध है।







Cetaphil मॉइस्चराइजिंग ke sath मेरा अनुभव


Cetaphil मॉइस्चराइजिंग लोशन सफेद रंग का होता है, जिसमें मध्यम लोशन स्थिरता होती है जो न तो मोटी होती है और न ही बहती है।  यह बहुत आसानी से ग्लाइड होता है और बिना ज्यादा समय लिए अब्ज़ॉर्ब हो जाता है. मुझे इस तथ्य से प्यार है कि इस लोशन में हाइड्रेटिंग और मॉइस्चराइजिंग दोनों गुण हैं।  लोशन चिकना नहीं लगता है लेकिन यह आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड महसूस कराता है जो शुरुआत में थोड़ा चिपचिपा महसूस हो सकता है।  हालांकि, थोड़ी देर बाद चिपचिपाहट गायब हो जाती है। 








यह मॉइस्चराइजर मेरी सूखी त्वचा के लिए पूरी तरह से काम करता है और मेरे अनुभव से, मुझे लगा कि यह सामान्य त्वचा के लिए थोड़ा शुष्क है।  जबकि कॉम्बिनेशन स्किन वाले लोग इसे सूखे मौसम में इस्तेमाल कर सकते हैं। हो सकता है कि सेटाफिल मॉइस्चराइजिंग लोशन बेहद शुष्क और अत्यधिक तैलीय त्वचा के लिए पूरी तरह से काम न करे। इसके अलावा, यह एक चमकदार खत्म (शुष्क त्वचा पर) नहीं छोड़ता है बल्कि आपकी त्वचा को मोटा और हाइड्रेटेड महसूस करता है जो पूरे दिन रहता है।  सुगंध मुक्त और गैर-कॉमेडोजेनिक सूत्र ने कभी भी मेरी त्वचा पर कोई टक्कर या ब्रेकआउट नहीं किया है। 










हालांकि, जब मैंने त्वचा को क्षतिग्रस्त किया था, तो इस मॉइस्चराइजर ने अस्थायी जलन और लाली पैदा की थी।  और अब जबकि मेरी त्वचा पूरी तरह से ठीक हो चुकी है, तो इससे कोई परेशानी नहीं होती है। जिससे मैं कह सकता हूं कि यह संवेदनशील, क्षतिग्रस्त त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं है और आपकी त्वचा को ठीक करने में भी मदद नहीं करता है। इसके अलावा मेकअप के नीचे लोशन का इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि यह छिलता नहीं है और इसके हाइड्रेटिंग प्रभाव के कारण यह आपके मेकअप को आपकी त्वचा पर टिकाए रखने में भी मदद करेगा।  मैं इसे दिन के समय रेटिनॉल के साथ उपयोग कर रही हूं और यह मेरे लिए ठीक काम कर रहा है। आप इसे AHA, BHA, नियासिनमाइड और अर्बुटिन जैसे किसी भी स्किनकेयर एक्टिव के साथ उपयोग कर सकते हैं।  लेकिन इसे डैमेज स्किन बैरियर पर न लगाएं।












Pros-:


पेशेवरोंयात्रा के अनुकूल


गंध रहित


 मुंहासे पैदा न करने वाला 


त्वचा को हाइड्रेट और मॉइस्चराइज़ करें 


शुष्क और सामान्य त्वचा के प्रकार के लिए सबसे उपयुक्त


 त्वचा को मोटा करें।


 धक्कों या ब्रेकआउट का कारण नहीं है।


मेकअप के तहत या स्किनकेयर एक्टिव्स के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है।


विटामिन ई और मैकाडामिया अखरोट का तेल होता है। 



Cons


बहुत शुष्क और बहुत तेल त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं है। क्षतिग्रस्त या टूटी हुई त्वचा पर लगाने पर जलन हो सकती है।




FAQ



क्या सेटाफिल मॉइस्चराइजिंग लोशन चेहरे के लिए अच्छा है?

यह कोमल, गैर-कॉमेडोजेनिक और हाइपोएलर्जेनिक फॉर्मूला
त्वचा को परेशान नहीं करेगा, जिससे मॉइस्चराइजिंग लोशन शरीर या चेहरे के लोशन के रूप में उपयोग के लिए आदर्श हो जाता है।




Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top