Baby के लिए 10 बेस्ट हेयर ऑयल

Baby के लिए 10 बेस्ट हेयर ऑयल

अपने नन्हे-मुन्नों के लिए ख़रीददारी करना कभी भी आसान काम नहीं है, ख़ासकर सामयिक अनुप्रयोग उत्पादों के लिए। वहाँ उत्पादों की एक बहुतायत है जो एक नवजात शिशु के शरीर के लिए बहुत कठोर हो सकते हैं, जबकि अन्य जो काम करने के लिए बहुत पतले हैं।हम इस कठिन स्थान को समझते हैं जिसे आप बार-बार पाते हैं! सही उत्पाद खोजना कभी आसान नहीं होता, लेकिन क्या लगता है? हम यहां आपके भार को कम करने में आपकी सहायता करने के लिए हैं! यहां सबसे अच्छे बेबी हेयर ऑयल की सूची दी गई है जो अपना काम करते हैं और आपके नवजात शिशु के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं।

Baby के लिए 10 बेस्ट हेयर ऑयल

1. Mamaearth Nourishing Hair Oil For Babies

 यह मामाअर्थ उत्पाद आपके बच्चे को पोषण देने के लिए बादाम, एवोकैडो, जोजोबा और लैवेंडर के तेल से युक्त नारियल के तेल का सही मिश्रण है। यह बालों के विकास को बढ़ावा देता है और साथ ही साथ इसे मॉइस्चराइज भी करता है। यह खोपड़ी से क्रैडल कैप के गुच्छे को ढीला करता है, जिससे यह पोषित और विटामिन से भरपूर होता है। कठोर रसायनों के बिना, यह मामाअर्थ उत्पाद सबसे अच्छा बेबी हेयर ऑयल है जिसे आप मांग सकते हैं।

2. Johnson’s Baby Hair Oil

एक यह तेल 90 के दशक के हर बच्चे के बालों की देखभाल व्यवस्था का हिस्सा रहा है। एवोकैडो ऑयल और प्रो-विटामिन बी5 से समृद्ध, यह हेयर ऑइल जॉनसन के बेबी ऑयल के क्लासिक संस्करण में जोड़ता है ताकि आपको अतिरिक्त लाभों के साथ वही भरोसेमंद उत्पाद मिल सके। आपके बच्चे के बालों और खोपड़ी को स्वस्थ रखने के लिए तैयार किया गया

यह तेल चिकित्सकीय रूप से हल्का और कोमल साबित हुआ है। यह त्वचा विशेषज्ञों द्वारा और एलर्जी के लिए भी परीक्षण किया गया है। आप इस तेल का उपयोग अपने बच्चे की मालिश करने के लिए भी कर सकती हैं क्योंकि यह इंद्रियों को उत्तेजित करता है।

3. Maxcare Virgin Coconut Oil (Cold Pressed)

क्या आप एक ऐसे तेल की तलाश में हैं जिसका उपयोग आप अपने बच्चे के लिए कर सकें और वह भी कई अन्य चीजों के लिए इस्तेमाल किया जा सके? अगर हां, तो यह तेल आपको निराश नहीं करेगा। ताजे नारियल के दूध से बना, यह कुंवारी नारियल का तेल कोल्ड-प्रेस्ड और बिना ब्लीच किया हुआ है। 

यह स्वस्थ चयापचय को बढ़ावा देता है और आपकी प्रतिरक्षा में सुधार करता है। एक स्वस्थ, नमीयुक्त बच्चा और एक स्वस्थ माँ – दोनों ही इस एकल उत्पाद के साथ संभव हैं। यह बालों के झड़ने को भी रोकता है, रूसी को नियंत्रित करता है और बालों को मॉइस्चराइज़ करते हुए उन्हें मजबूत बनाता है। यह शुष्क त्वचा के लिए उपयुक्त है क्योंकि यह एक उत्कृष्ट प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है। 

4. Mom & World Baby Hair Oil

यह उत्पाद आपकी सभी शिशु देखभाल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सुरक्षित, विशिष्ट और पर्याप्त कोमल है। इसमें नारियल, जोजोबा, बादाम और जैतून के तेल जैसे कई तरह के ऑर्गेनिक और कोल्ड-प्रेस्ड तेल होते हैं। यह आपके बच्चे की खोपड़ी को अत्यधिक शुष्कता से बचाता है और अपने हल्के और कोमल सूत्र के कारण दैनिक उपयोग के लिए सुरक्षित है। 

खनिज तेल, पैराबेंस, विषाक्त पदार्थों और सल्फेट्स के बिना, यह उत्पाद उतना ही सुरक्षित है जितना सुरक्षित हो जाता है। यह सुनिश्चित करने के लिए एक पंप-आउट बोतल में आता है कि आपके नन्हे-मुन्नों पर नज़र रखते हुए कोई आकस्मिक फिसलन न हो।

5. Mothercare All We Know Baby Oil

यह मदरकेयर ऑइल डर्मेटोलॉजिकली टेस्टेड और हाइपोएलर्जेनिक है, जो इसे आपके बच्चे और sensitive त्वचा के लिए सुरक्षित बनाता है। आपको मन की शांति प्रदान करने के लिए मदरकेयर के उच्च मानकों को पूरा करने के लिए दाइयों द्वारा इसका स्वतंत्र रूप से परीक्षण भी किया गया है। आपके बच्चे को नमीयुक्त रखने के लिए मालिश के लिए आदर्श है।, 

इसमें जैतून का तेल और सुखदायक कैमोमाइल जैसे प्राकृतिक अर्क होते हैं। उपयोग में आसान बोतल के साथ, जब आप अपने बच्चे के मनोरंजन में व्यस्त हों तो इस तेल को बहुत कम या बिना किसी प्रयास की आवश्यकता होती है।

6. The Moms Co. Natural Hair Oil For Babies

बाल विकास को मजबूत और बढ़ावा देने वाले 10 शक्तिशाली और प्राकृतिक तेलों के आदर्श मिश्रण के साथ आपके बच्चे के लिए बनाया गया, यह तेल खोपड़ी को पोषण देते हुए आपके बच्चे के बालों की सुरक्षा करता है। आर्गन, भृंगराज और मारुला तेलों के अनूठे मिश्रण के साथ, यह उत्पाद हाइपोएलर्जेनिक, सौम्य और आपके बच्चे की नाजुक त्वचा की देखभाल करता है। 

चूंकि यह USDA-प्रमाणित है, इस बेबी हेयर ऑयल के सभी अवयवों को पहले दिन से उपयोग के लिए सावधानीपूर्वक और सुरक्षित चुना गया है। इसमें कोई विषाक्त पदार्थ, खनिज तेल, सिंथेटिक सुगंध, सल्फेट्स और पैराबेन्स नहीं हैं, जो इसे आपके बच्चे के लिए सबसे अच्छा विकल्प बनाते हैं।

7. Well’s Almond Oil

वेल्स बादाम का तेल एक बहुउद्देश्यीय तेल है जिसका उपयोग सौंदर्य और स्वास्थ्य उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है। यह विटामिन ई से भरपूर होने के लिए जाना जाता है, जो मॉइस्चराइजेशन और फ्री-रेडिकल क्षति को रोकने के लिए बहुत अच्छा है। यह कच्चा बादाम का तेल शिशुओं सहित सभी के लिए फायदेमंद साबित हुआ है! यह आपके बच्चे की त्वचा और बालों को उचित पोषण प्रदान करता है। 

लंबे शेल्फ जीवन के साथ, आप इस उत्पाद को लंबे समय तक और कई उद्देश्यों के लिए उपयोग कर सकते हैं।

8. Chicco Baby Massage Oil

यह नॉन-स्टिकी बेबी ऑयल त्वचा और बालों के लिए बहुत अच्छा है! इसमें चावल की भूसी और विटामिन ई जैसे प्राकृतिक सक्रिय तत्व होते हैं, जो अपने पौष्टिक और मॉइस्चराइजिंग गुणों के लिए जाने जाते हैं। यह क्रैडल कैप का मुकाबला करने के लिए उपयोगी है, छिद्रों को बंद नहीं करता है, और त्वचा द्वारा जल्दी अवशोषित हो जाता है। 

यह दैनिक उपयोग के लिए सुरक्षित है और इसे लागू करना अविश्वसनीय रूप से आसान है। यह नींद लाने वाले एजेंट के रूप में भी काम करता है जो आपके बच्चे की इंद्रियों को शांत करता है। यह उत्पाद एलर्जी से मुक्त और त्वचाविज्ञान से परीक्षण किया गया है, जो इसे आपके बच्चे के लिए सुरक्षित बनाता है। इसमें कोई पैराबेंस, खनिज तेल या अल्कोहल नहीं है।

9. Himalaya Baby Hair Oil

आंवला प्रमुख घटक के रूप में, यह तेल बालों को मजबूत बनाने और आपके बच्चे के बालों के विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बनाया गया है। 

भृंगराज और मेथी के बीजों का उपयोग करते हुए, यह बालों का तेल सुनिश्चित करता है कि आपके बच्चे के बाल और खोपड़ी को नमीयुक्त और पोषित किया जाए। नारियल का तेल क्षतिग्रस्त बालों के विकास और पुनर्विकास में मदद करता है। यह सुनिश्चित करने के लिए एक बाधा के रूप में भी कार्य करता है कि कोई नमी खो न जाए। 

चिकित्सकीय और त्वचाविज्ञान से परीक्षण किया गया, यह उत्पाद एक गैर-चिपचिपा और गैर-धुंधला खत्म प्रदान करता है जो बालों को नरम करता है और आपके बच्चे की खोपड़ी को कंडीशन करता है। इसमें कोई खनिज तेल, अल्कोहल, पैराबेंस, सिंथेटिक रंग और फ़ेथलेट्स नहीं होते हैं

10. Forest Essentials Dasapushpadi Baby Head Massage Oil

एक माँ और बच्चे को फॉरेस्ट एसेंशियल का उपहार इस अविश्वसनीय बेबी ऑयल के रूप में आता है। इसमें 10 फूलों के अर्क और कई पौधे शामिल हैं जिनका उपयोग हजारों वर्षों से बाल देखभाल दिनचर्या में किया जाता रहा है। 

आपको बस इतना करना है कि तेल को गर्म करें, इसे अपने बच्चे के सिर पर हल्के से मालिश करें और 30 मिनट के बाद इसे शैम्पू से धो लें। भृंगराज, आंवला और जीवनी का उपयोग करके, यह तेल पोषण करता है, ठंडा करता है, बालों के विकास में सुधार करता है, और आपके नवजात शिशु की दृष्टि में सुधार करता है।

अब जब हमने भारत में 10 सर्वश्रेष्ठ बेबी हेयर ऑयल देख लिए हैं, तो यहां एक त्वरित गाइड है जो आपको अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छा हेयर ऑयल चुनने में मदद करेगी। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top